मथुरा के व्यक्ति विशेष के साक्षात्कार में बरारी के प्रधान का ” साक्षात्कार “

मथुरा -सुभाष चन्द 
आज हम रूबरू हो रहे हैं बरारी ग्राम पंचायत के प्रधान धर्मेन्द्र सिंह निगम जी से जो 2015 के पंचायत चुनाव में प्रधान चुने गये थे। धर्मेन्द्र सिंह का जन्म 10 जून 1980 में । मथुरा  के ग्राम बरारी में हुआ था | धर्मेन्द्र सिंह बचपन से ही व्यवहार कुशल रहें हैं | राजनीति इनका शोक नहीं था लेकिन गाँव की बड्ती समस्या और लोंगों  का मिल रहा स्नेह के कारण उन्होंने ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ा और जीत  हासिल की | धर्मेन्द्र सिंह ने विजयी ने पर ही ठान लिया था का मेरा पहला मकसद ही अपनी पंचायत को विशेष दर्जा दिलाना है और वे एस काम में आज तक लगे हुए हैं | तो जानते है उनसे उनके विचार और योजनायें के बारे में –

सबाल 1.  आपने ग्राम प्रधान का चुनाव किन उद्देश्यों के लिये लड़ा?

जवाब –     समाज की सेवा के लिये मैंने चुनाव लड़ा। गाँव के सभी समाज के लोगों को साथ लेकर चलना मेरा उद्देश्य था।
सवाल 2. प्रधान निर्वाचित होने के बाद आपके सामने गाँव में विकास की क्या प्राथ्मिकता थी?
जवाब-    मेरे सामने प्रधान चुने जाने के बाद गाँव में जो भी रास्ते, नाली व जल निकासी की समस्या थी उसके लिये मैंने एक प्लान तैयार किया सबसे पहले वहीं काम कराये।
सवाल 3. आपके प्रधान बनने के बाद फरह ब्लॉक में आपकी ग्राम पंचायत बरारी की क्या उपलब्धियाँ हैं?
जवाब –    गाँव में पेयजल समस्या को देखते हुये हमने सरकार से पानी की टंकी स्वीकृत कराई जो निर्माणाधीन है।
सवाल 4. आप किसी राजनितिक दल से जुड़े हैं?
जवाब    मैं किसी भी राजनितिक दल से नहीं जुड़ा हँू और जो भी काम ग्राम पंचायत में कर रहा हूँ समस्त जनता के सहयोग से करा रहा हूँ।
सवाल 5. आप अपनी ग्राम पंचायत को अपने ब्लॉक में किस श्रेणी में दर्ज कराना चाहोगे?
जवाब –     मैं ग्राम पंचायत बरारी को फरह ब्लॉक की टॉप पाँच ग्राम पंचायत में देखना चाहता हूँ जिनमें सबसे अच्छा विकास हुआ हो।
सवाल 6. आप अपने जीवन में और क्या करना चाहते हैं?
जवाब  –    मैं अभी राजनिती करना चाहता हूँ लोकतंत्र की पहली सीढ़ी पर कदम रखा है। आगे मैं जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना चाहता हूँ।
नये समीकरण पत्रिका की पत्रिका के बारे में पूछने पर बताया कि पत्रिका की टीम अच्छी तरह से काम करती है और मैं पत्रिका के  उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ |

 

429 Views