ब्रांडेड के नाम पर करता है ग्राहकों से छलावा, खुल गई पोल

आगरा। संजय प्लेस स्थित केजुअल प्वाइंट नामक शोरूम पर बुधवार दोपहर ट्रेड टैक्स की एसआईबी टीम ने छापामार कार्रवाई की। अधिकारियों ने व्यवसाई के दस्तावेजों को कब्जे में लेकर कई घंटों तक पड़ताल की। विभाग को यहां बड़े स्तर पर अपवंचन होने का अंदेशा है। देर शाम तक कार्रवाई चलती रही। टीम के अधिकारियों का कहना था कि बिना एमआरपी लिखे हुए रेडीमेट गारमेंट की बिक्री की जाती है। ग्राहकों को बिल के नाम पर स्लिप देकर रुपये वसूले जा रहे हैं। इसकी शिकायत विभाग को मिल रही थी।
लोगों को ब्रांडेड कपड़े यहां बेचे जाते है। केजुअल प्वाइंट सेल्स टैक्स की जद में आ गया है। मनमाफिक रेट वसूलने के बाद उन्हें बिल के नाम पर पर्ची दे रहा था।
एसआईबी असिस्टेंट कमिश्नर सत्यम ने टीम के साथ छापा मारा। टीम को देखकर व्यवसाई की दुकान पर अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों ने दुकान के मालिक बंटी से काफी देर तक पूछताछ की। बिक्री के लेखा जोखा के दस्तावेजों पर पड़ताल की है। अधिकारियों ने दुकान में रखे कपड़ों के रेट लेकर उनकी एमआरपी के आधार पर सेल्स टैक्स और प्रतिवर्ष की बिक्री का रिकॉर्ड सुरक्षित किया है। अधिकारियों कंप्यूटर से भी डिटेल अपने कब्जे में ले ली है। हालांकि कार्रवाई देर शाम तक चली। अपवंचन की स्थिति बड़े पैमाने पर होने की जानकारियां मिल रही हैं।
सेल्स विभाग में है व्यवसाई की अच्छी सैटिंग
बता दें कि दुकानदार की सैटिंग सेल्स टैक्स के अफसरों से है। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों का भी ध्यान रखा जाता है, लेकिन यह खेल किसी अधिकारी के रिश्तेदार के साथ रुपयों की लेनदेन को लेकर बिगड़ा है। खबर है कि कोई अधिकारी की रिश्तेदार दुकान से खरीददारी करने आयी थी। दुकानदार से रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद दुकानदार की शिकायत की गई।
शोरूम खुलने से पहले लग जाती भीड़
हाल के कुछ वर्षों में शोरूम शहर में काफी चर्चित हुआ है। स्थिति यह है कि दोपहर ग्यारह-बारह बजे शोरूम खुलने से पहले ही यहां ग्राहकों की भीड़ लग जाती है। इसी कारण शोरूम संचालक आस-पास के कई दुकानदारों की आंखों की किरकिसी बना हुआ था।
20 Views