हिरासत में मौत पर एसएसपी से मिला अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद

आगरा।पिछले दिनों सिकंदरा थाने में पुलिस हिरासत में राजू गुप्ता की हुई मौत से वैश्य समाज मे आक्रोश व्याप्त है। मृतक राजू गुप्ता और उसकी माँ को इंसाफ दिलाने के लिए अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। शनिवार को अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टरी में एसएसपी अमित पाठक से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने राजू गुप्ता को थाने में दी गयी प्रताड़ना और उसके कारण हुई मौत पर अपनी नाराजगी जताई और ज्ञापन सौंप कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद युवा इकाई के अध्यक्ष विनय अग्रवाल का कहना था कि वैश्य समाज सरकार को सबसे अधिक राजस्व देकर समाज की सेवा करता है और पुलिस अपने स्वार्थ के लिए इसी समाज का उत्पीड़न कर रही है। सिकंदरा पुलिस ने भी ऐसा ही किया है। राजू गुप्ता को झूठे आरोप में थाने लाया गया और उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया गया जिसके कारण उसकी मौत हो गयी।

एसएसपी से प्रतिनिधि मंडल ने मांग की है कि राजू गुप्ता की हत्या में जो पुलिसकर्मी दोषी है उनके खिलाफ धारा 302 के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है साथ ही सिकंदरा पुलिस ने जिसके दबाब में राजू गुप्ता को उठाया उसके खिलाफ भी 302 की कार्यवाही की मांग की है। एसएसपी अमित पाठक ने प्रतिनिधि मंडल को आस्वस्त किया कि इस मामले में निष्पक्ष जांच चल रही है और जो दोषी है उनके खिलफ़ कार्यवाही होगी।

26 Views