Breaking News
Home / About Us

About Us

नये समीकरण राष्ट्रीय मासिक समाचार पत्रिका का जो कि RNI द्वारा पंजीकृत है जिसका पंजीकरण संख्या UPHIN /2008/30110 है और पोस्टल रजिस्ट्रेशन संख्या-AG-100/2012-2012 यह पत्रिका पिछले कई वर्षो से निरन्त्तर प्रकाशित हो रही है। पत्रिका को प्रकाशित कराने में सम्पादक मण्डल की अहम सहयोग है जो समय-समय मिलता रहता है।
इसके प्रकाशन का श्रेय उन सभी बन्धुओं बहिनों माताओं एवं वरिष्ठजनों को जाता है जिन्होंने हमे मार्गदर्शित किया प्रेरणा दी। आज के प्रतियोगी पत्रकारिता के समय में भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाना मुशिकल है लेकिन नामुमकिन नहीं है। इसी नामुकिन को मुमकिन का आइना दिखाने की चाहत जहन में है हमारे शीर्षक नये समीकरण का तात्पर्य समाज राजनीति आर्थिक शैक्षिक व्यवसायिक महिलाओं एवं युवा वर्ग आदि के नये पहलुओं को संज्ञान में रखकर उनको नये समीकरण देने का आयाम ही हमारा उददेश्य होगा, इसी के साथ में आपको आमंत्रित करता हूं कि अगर आप में है वो प्रतिभा या अपने विचार हम सभी में बांटना चाहते हैं तो नि:संकोच हमसे संपर्क कीजिए हम पहनायेंगे आपको विचारों को नया जामा नये समीकरण का।
हमारा प्रयास होगा कि समाज को समर्पित होकर समाज को नये समीकरण की दिशा दें। हमारा यह भी प्रयास होगा कि भारतीय संस्कृति की जो अमिट छवि विश्व में है, उसे कायम रख ऊंचाई के उस शिखर तक पहुंचाने में आपका सहयोग हमें प्राप्त हो।
विभिन्न शीर्षकों से संकलिपत लेखों एवं आकर्षित विचारों से हमने नये समीकरण को संजोया है शून्य से शिखर तक में हम उन समाज सेवियों को अपने शब्दों से सम्मान देंगे जिसमें भावी युवा पीढी की प्रेरणा मिल सके। जमीं से आसमां तक सफल राजनीतिज्ञों की बुलंदियों, छात्रों प्रयास ,सामाजिक सेवा को संकलिपत व सर्पर्पित संस्थाओं, नन्हें मुन्नों के कोना में हम नौनिहालों के जज्बातों को भी ध्यान रखेंगे, रसोई से हम स्वाद का जायका लेंगे, हमारा प्रयास होगा कि नवीन घटनाक्रम पर अत्याधिक प्रष्ठ घटनाचक्र आपको हर प्रकार के नवीन समाचार पहुंचायेगा।