March 5, 2021
आगरा उत्तर प्रदेश ट्रांसपोर्ट

कन्नौज में खड़े ट्रक में जा घुसी कार, 6 की मौत

  • कोहरे में लखनऊ व यमुना एक्सप्रेस वे पर कई हादसे
  • फिरोजाबाद-मैनपुरी सीमा पर 10 वाहन आपस में टकराए, कई घायल
  • खंदौली में ट्रैक्टर से टकराई बस, पांच लोग घायल, नोएडा में भी टक्कर

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे आज सुबह घने कोहरे के कारण हुए हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक में तेज रफ्तार कार घुस गई, जिसके कारण छह लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई। यह हादसा तालग्राम इलाके के पास हुआ। वहीं आगरा के खंदौली के निकट एक्सप्रेस वे पर एक बस ट्रैक्टरसे टकरा गई। इसमें पांच लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। दूसरी ओर फिरोजाबाद-मैनपुरी सीमा के निकट कोहरे के कारण करीब 10 वाहन एक-दूसरे से टकरा गए। इनमें कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है। कुछ यात्री समाचार लिखे जाने तक वाहनों में ही फंसे थे। उन्हें निकाला नहीं जा सका था। नोएडा में जेवर के निकट भी कुछ वाहनों के टकराने की खबर है। हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी समाचार लिखे जाने तक नहीं मिल पाई थी।

कन्नौैज के तालग्राम में एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे की वजह से कार ड्राइवर को दिखाई नहीं दी और हाइवे पर खड़े ट्रक में घुस गई। हादसे में कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। सभी कार सवार लखनऊ से मेहदीपुर बालाजी दर्शन करने जा रहे थे। सूचना के बाद स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के शवों को कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए रखा गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को दुर्घटनास्थल पर रह कर हर पीड़ित की यथासंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि आज सुबह दिल्ली और आसपास के इलाकों समेत देश के कई हिस्सों में  घना कोहरा छाया हुआ था। इस कारण इन इलाकों में ठंड का असर भी थोड़ा बढ़ गया है। कोहरे इतना घना था कि कई इलाकों में एक मीटर दूर भी दिखाई नहीं पड़ रहा था।

इस बीच फिरोजाबाद जिले में आज सुबह घने कोहरे के कारण भीषण हादसा हो गया। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मैनपुरी और फिरोजाबाद की सीमा के पास करीब 10 वाहन आपस में भिड़ गए। हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जाता है कि दो वाहन अत्यधिक क्षतिग्रस्त हुए हैं। सूचना पाकर मौके पर मैनपुरी और फिरोजाबाद की पुलिस पहुंच गई है। समाचार लिखे जाने के समय घायल यात्रियों को वाहनों से निकालने का काम किया जा रहा था। कई घायल यात्री सैफई मेडिकल कॉलेज में रेफर किए गए हैं। यह हादसा लखनऊ एक्सप्रेस वे के किलोमीटर 77 पर हुआ। मौके पर वाहनों को हटाने के लिए क्रेन मंगाई गई है। सभी वाहन आगरा से लखनऊ की ओर जा रहे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि घायल यात्री आगरा के हो सकते हैं।

इधर खंदौली के निकट यमुना एक्सप्रेस वे पर देर रात यात्रियों से भरी एक बस ट्रैक्टर से टकरा गई। इसमें पांच यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जाता है कि बस और ट्रैक्टर चालक ने घने कोहरे के कारण एक-दूसरे के वाहन नहीं देखे और भिड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *