February 26, 2021
Trending स्पोर्ट्स

भारत पर 400 बीसी का संकट

  • हार का खतरा मंडराया, इंग्लैंड ने रखा 420 का लक्ष्य
  • भारत ने समाचार लिखने तक बनाए 120/06 विकेट पर

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले टेस्ट के पांचवें दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रन का जो विजय श्री का टारगेट दिया है, वह अब काफी मुश्किल हो चुका है। टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है। समाचार लिखे जाने तक की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। टीम का स्कोर था छह विकेट पर 120 रन। भारत इंग्लैंड से 306 रन दूर था। इस वक्त विराट कोहली 27 रन बनाकर और आर अश्विन एक रन पर नाबाद थे।

जेम्स एंडरसन ने 27वें ओवर में तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर टीम इंंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने पहले शुभमन गिल (50 रन) और फिर अजिंक्य रहाणे (0) को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली का साथ देने रिषभ पंत आए लेकिन वह 11 रन ही बना सके। अनुभवी पेसर ने गेंद में हाथ फेरते हुए रफ्तार कम की ऑफ स्टंप पर फुल-स्ट्रेट बॉल फेंकी जो पंत की खराब टाइमिंग के चलते शॉर्ट कवर पर खड़े जो रूट के पास आसान कैच के रूप में चली गई। इसके बाद वाशिंगटन सुंदर शून्य पर बैस का शिकार बने।

वहीं, इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने चेतेश्वर पुजारा (15 रन) और रोहित शर्मा (12 रन) का विकेट लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन का स्कोर बनाया था और उसने भारत को उसकी अपनी पहली पारी में 337 रनों पर ऑलआउट करके 241 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। इंग्लैंड दूसरी पारी में 178 रन ही बना सकी। रविचंद्रन अश्विन (61 रन पर छह विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 178 रन पर समेट दिया। भारत के लिए अश्विन के छह विकेटों के अलावा शाहबाज नदीम ने दो और इशांत शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *