February 27, 2021
आगरा क्राइम ताजा

क्या अजीत, मोनी और मुकेश ने लूटी थी बैंक?

  • धौलपुर में वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आए तीन युवकों ने खोले बदमाशों के नाम
  • पुलिस के अनुसार यह प्रारंभिक जानकारी, पुष्ट करने के बाद करेंगे वारदात का खुलासा

इरादतनगर की केनरा बैंक में हुए लूटकांड के तीनों आरोपितों के नाम पुलिस को पता चल गए हैं। धौलपुर के अजीत, मोनी और मुकेश ने इस बैंक में लूट की थी। हालांकि अभी यह प्रारंभिक जानकारी है, जिसे पुलिस पुष्ट करने में जुटी है। उम्मीद है कि इस वातदात का जल्द खुलासा हो जाएगा। राजस्थान पुलिस के साथ मिल कर आगरा पुलिस ने धौलपुर में कई जगह दबिश दी है। बदमाशों की सरगर्मी से तलाश जारी है।

सोमवार दोपहर करीब सवा तीन बजे केनरा बैंक की डूंडीपुरा शाखा में मैनेजर नीरज सिंघल, कैशियर अचल सिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महेश, ग्राहक ब्रजेश और उनके भाई महेश व पातीराम की मौजूदगी में तीन बदमाशों ने बैंक में लूट कर ली थी। होमगार्ड राजेश और रामवीर को कब्जे में लेकर बदमाश यहां से करीब आठ लाख रुपये लूट कर ले गए थे। इस घटना ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। बैंक के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों बदमाशों की पहचान के प्रयास किए गए। बाइक के नंबर पर आधार पर पुलिस ने धौलपुर पुलिस से संपर्क किया तो वहां चेकिंग शुरू करा दी गई। सूत्र बताते हैं कि राजस्थान पुलिस को चेकिंग के दौरान तीन युवक हाथ लगे। इनके पास से एक तमंचा भी मिला है लेकिन इन तीनों ही युवकों का हुलिया सीसीटीवी में कैद हुए बदमाशों से मेल नहीं खाया।

लूट करने के बाद बाइक पर बैठ कर फरार होते बदमाश। एक बदमाश के हाथ में तमंचा दिखाई दे रहा है।

राजस्थान पुलिस ने सीसीटीवी की तस्वीरें हिरासत में लिए गए युवकों को दिखाई तो तीनों युवकों के नाम सामने आ गए। युवकों ने इनके नाम अजीत, मोनी और मुकेश बताए हैं। तीनों ही बदमाश धौलपुर के निवासी बताए गए हैं। वे अपने एक मिलने वाले की बाइक लेकर इरादतनगर तक आए थे। पुलिस ने बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पूरी जानकारी जुटा ली है। पुलिस हालांकि अभी इसे प्रारंभिक जानकारी ही मान कर चल रही है। पुख्ता सुबूतों के आधार पर ही जांच आगे बढ़ाई जा रही है। जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी हो सकती है।       

बेखौफ तमंचा लहराते हुए निकले बदमाश

बैंककर्मियों के अनुसार नशे में धुत थे बदमाश, गार्ड के रोकने पर किया था फायर, कई लोगों से पूछताछ जारी

लूट को अंजाम देने के बाद बेखौफ बदमाश तमंचा लहराते हुए वहां से निकल गए। पूछताछ के दौरान बैंककर्मियों ने पुलिस को बताया कि तीनों ही बदमाश नशे में दिख रहे थे। वे बिना डरे तमंचा लहरा रहे थे और गार्ड के रोकने पर शीशे पर फायर ठोंक दिया।

घटना को सिर्फ दस मिनट में अंजाम देने के बाद बदमाश वहां से निकल भागे। निहत्थे ही गार्ड ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो एक बदमाश ने फायर ठोंक दिया। चर्चा है कि तीनों बदमाशों के पास सिर्फ एक ही तमंचा था। हालांकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरी जानकारी जुटा रही है।

राजस्थान पुलिस को भी तस्वीरें भेज दी गई हैं। सीमापार की पुलिस भी जांच में जुटी हुई है। जिन युवकों के नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश में दबिश दी जा रही हैं। इन बदमाशों के जिले में आने की जानकारी आगरा पुलिस को चार दिन पहले मिली थी। तभी से इनकी तलाश की जा रही थी। धौलपुर पुलिस ने इनके बारे में आगरा पुलिस को जानकारी दी थी। पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी कि इन्होंने इरादतनगर में बैंक लूट की घटना को अंजाम दे दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *