March 2, 2021
आगरा उत्तर प्रदेश कारोबार

कबूतर मंडी के पास लगी भयंकर आग

  • आज तड़के हाजीपुरा सर्कुलर रोड पर हुए अग्निकांड में लगभग सात दुकानें राख
  • एक मजदूर भी झुलसा, सब्जी, मुर्गे व कैंटीन का माल सहित अन्य सामान भी हुआ खाक
  • घटना में बताया जा रहा आठ से दस लाख का नुकसान, काफी देर से पहुंची फायर ब्रिगेड

थाना रसूलपुर क्षेत्र हाजीपुरा सर्कुलर रोड कबूतर वाली मंडी के पास शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे यह आग वहां रखी लकड़ी की दुकानों में भी पहुंच गयी। इस आग से जहां कई दुकानें जलकर राख हो गयीं तो कई मुर्गों की दुकानों में मौजूद मुर्गे भी जिंदा जल गये। सब्जी की दुकानों का माल स्वाहा हो गया। एक लकड़ी की दुकान में सो रहा मजदूर भी गंभीर झुलस गया।

जानकारी के अनुसार थाना रसूलपुर क्षेत्र हाजीपुरा सर्कुलर रोड कबूतर वाली मंडी के नजदीक आज तड़के शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास रखीं लकड़ी की दुकानों में आग फैल गई। खबरों के मुताबिक काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आयी। लगभग सात दुकानें झुलसी हैं। इनमें लाखों की क्षति बताई जा रही है बाकी पूर्णताया आंकलन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा करने पर स्पष्ट होगा। सूचना पर दुकान स्वामी भी पहुंच गये।

एक मजदूर जो कि लकड़ी के खोखे में सो रहा था वह भी गंभीर झुलस गया। इसका नाम 32 वर्षीय शानू पुत्र मोहम्मद युसूफ है। इसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल भेजा गया। एक सब्जी विक्रेता मौहम्मद अफरोज का कहना था कि सुबह तीन बजे के बाद यहां आग लग गई। फायर ब्रिगेड व पुलिस को फोन किया गया। काफी देर बाद दमकल की गाड़ी आई। लगभग सात दुकानें जल गईं। एक व्यक्ति को निकाल लिया गया था। एक दुकानदार आफताब का कहना है कि बिजली का फॉल्ट हुआ है। यहां सब्जी की दुकान, एक कैंटीन, एक मुर्गे की दुकान थी। इसमें सभी जिंदा मुर्गे जल गए। फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग बुझायी, तब तक दुकानें जलकर राख हो चुकी थीं। इस पूरे मामले में आठ दस लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *