June 15, 2021
Trending मनोरंजन राष्ट्रीय

‘मैं मुलायम सिंह यादव’

  • 29 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म ओटीटी पर भी आएगी
  • विधानसभा चुनाव से पहले फिल्म की रिलीज के सियासी मायने

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर बनी फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ यूपी के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म पर्दे पर 29 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी लाने की तैयारी है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक समेत स्टारकास्ट लखनऊ पहुंचे और फिल्म रिलीज की जानकारी दी। विधानसभा चुनाव से पहले इस फिल्म की रिलीज के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

फिल्म का ट्रेलर लॉन्च कर दिया गया है। विकास नगर स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम ने बताया कि हाल ही में कोलकाता में आयोजित लिफ्ट इंडिया अवॉर्ड में ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ फिल्म को बेस्ट बायोपिक का अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा भी फिल्म को कई कैटेगरी के अवॉर्ड मिल चुके हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका (मुलायम सिंह यादव) अमित सेठी ने निभाई है। शिवपाल सिंह यादव का किरदार मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने निभाया है। राम मनोहर लोहिया का अभिनय प्रकाश बलबेटो ने निभाया है। गोविंद नामदेव ने चौधरी चरण सिंह का रोल निभाया है। जरीना वहाब ने मुलायम की मां और अनुपम श्याम ने पिता का अभिनय किया है।

ऐक्टर अमित सेठी ने बताया कि मुलायम सिंह का किरदार निभाना एक चैलेंज था क्योंकि उनकी छवि के बराबर खुद को स्थापित करना एक मुश्किल काम है। इस कैरेक्टर के लिए मैंने काफी मेहनत की। उनके बारे में खूब पढ़ा और संघर्ष को जानने की कोशिश की। वहीं, ऐक्ट्रेस सना अमीन शेख ने कहा कि फिल्म में मेरा किरदार काफी महत्वपूर्ण है।

शूटिंग के दौरान हम लोगों ने मुलायम सिंह के संघर्ष के बारे में बारीकी से जाना। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आएगी और युवाओं के लिए प्रेरक होगी।

ट्रेलर लॉन्च के दौरान फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और डॉन सिनेमा के संचालक महमूद अली, ऐक्टर अमित सेठी, निर्माता मीना सेठी मंडल, ऐक्ट्रेस सना अमीन शेख व लेखक राशिद इकबाल मौजूद रहे। एमएस फिल्म्स ऐंड प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन सुवेंदु राज घोष ने किया है। फिल्म मेकर्स ने दावा किया कि फिल्म को बेस्ट निर्देशक, बेस्ट डेब्यू कलाकार, बेस्ट सपोर्टिंग एक्स्ट्रेस, बेस्ट प्रोड्यूसर, बेस्ट आर्ट डायरेक्टर, बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *