March 2, 2021
आगरा उत्तर प्रदेश क्राइम

‘मैं भाजपा का दूसरा महानगर अध्यक्ष हूं, कोई मजाक नहीं’

  • विवादों में घिरे भाजपाई ऋषि अग्रवाल उर्फ पिंटू का एक ऑडियो वायरल
  • छेड़छाड़ का शिकार बनी नौकरानी पर समझौते का दबाव बना रही इलाका पुलिस, अभी तक रिपोर्ट नहीं लिखी

नौकरानी के साथ छेड़छाड़ को लेकर चर्चा में आए भाजपा के ऋषि अग्रवाल की नयी-नयी कारगुजारियां सामने आ रही हैं। ऋषि अग्रवाल का किसी से फोन पर बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बड़े दंभ से खुद को भाजपा का दूसरा महानगर अध्यक्ष बताते हुए कह रहा है कि मैं ही महानगर में भाजपा को चला रहा हूं। यही नहीं, ऋषि ने अपने आवास पर अपने नाम का जो बोर्ड लगा रखा है, उसमें भी पदनाम के रूप में महानगर भाजपा का मीडिया प्रभारी अंकित कराया हुआ है। जांच में पता चला है कि ऋषि को सह मीडिया प्रभारी पद दिया गया था। हालांकि भाजपा के संगठन में में सह मीडिया प्रभारी जैसा कोई संवैधानिक पद है ही नहीं। नौकरानी से छेड़छाड़ के मामले में ऋषि को बचाने के लिए कमलानगर थाने पर दलाली करने वालों का एक गुट सक्रिय हो गया है। पीड़ित महिला के भाई के खिलाफ ऋषि अग्रवाल की पत्नी से मुकद्मा लिखाने की तैयारी चल रही है ताकि पीड़िता पर तहरीर वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा सके।

ऋषि अग्रवाल की किसी से फोन पर हो रही बातचीत का ऑडियो चर्चा में है। इस ऑडियो में यह किसी से कह रहा है, ‘मेरी शिकायत रजनीकांत माहेश्वरी से कर लो, सुनील बंसल से कर लो, प्रदेश अध्यक्ष से कर लो। आज की तारीख में मैं भाजपा का दूसरा महानगर अध्यक्ष हूं। महानगर अध्यक्ष के पास जाकर पूरी आग लगा लो, मेरा एक भी नंबर कम हो जाए तो कहना। पूरा महानगर संभाल रहा हूं। कोई मजाक नहीं है। मुझे हटाकर क्या पार्टी अपना नुकसान करेगी। मैं तो महानगर अध्यक्ष (भानु महाजन) के साथ डीएम, सीडीओ, एडीएम एफआर की 31 से 51 हजार तक की रसीदें काटकर आया हूं। उनके साथ नाश्ता भी किया है। इससे क्या समझ में नहीं आता कि अधिकारियों से मेरे संबंध हैं।’

ऋषि अग्रवाल उर्फ पिंटू बल्केश्वर इलाके में चर्चित नाम है। कभी खुद को कारोबारी तो कभी पत्रकार भी बताता है। इसका अधिकांश समय कमलानगर थाने पर गुजरता है जहां वैश्य वर्ग के लोगों में होने वाले आपसी विवादों में यह किसी एक पक्ष का साथ देकर इलाका पुलिस को फील गुड कराता रहता है। यही कारण है कि कमला नगर थाने की पुलिस ऋषि के खिलाफ उसकी नौकरानी द्वारा की गई शिकायत पर कार्रवाई करने के बजाय मामले को लटका रही है ताकि समझौता कराया जा सके। दो दिन होने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी है।

इस मामले की शिकायत मुझे मिली है। इसकी संगठन के स्तर से जांच करा रहा हूं। इनके पास में मीडिया प्रभारी नहीं वरन सह मीडिया प्रभारी का दायित्व है। यदि इन्होंने अपने घर के बाहर मीडिया प्रभारी का बोर्ड लगा रखा है तो यह गलत है।

भानु महाजन, महानगर अध्यक्ष भाजपा

ऐसा नहीं है कि नौकरानी से अश्लील हरकतें किए जाने का यह पहला मामला हो। पीड़ित महिला ऑन रिकार्ड कह रही है कि इससे पहले उसकी छोटी बहन ऋषि अग्रवाल के यहां काम करती थी। उसके साथ भी यह छेड़छाड़ करता था। इससे आजिज होकर उसने इसके यहां काम करना बंद कर दिया।

बहरहाल पीड़ित युवती द्वारा तहरीर दिए जाने के बाद से पुलिस इस मामले में हीलाहवाली कर रही है। पीड़ित महिला ने राज्य महिला आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग, मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज करायी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *