February 27, 2021
आगरा नगर निगम

विधायक ने गंगाजल वितरण की खामियां मंत्री को गिनाईं

  • सीवर और पानी की लाइन डालने के कार्य में तेजी लाने की मांग
  • नये क्षेत्रों में गंगाजल योजना को जल्द स्वीकृति दिलाने का प्रयास

गंगाजल वितरण की खामियों को विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के सामने रखते हुए इसमें व्यापक सुधार की आवश्यकता बताई। साथ ही बहुमंजिला इमारतों और  कॉलोनियों में भूगर्भ जल के उपयोग को रोकने के लिए यहां पर गंगाजल पहुंचाने की योजना पर चर्चा की।

उत्तर विधानसभा क्षेत्र में नगर विकास मंत्रालय के अधीन चल रही विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करने और उनको तेजी से कराने को लेकर विधायक खंडेलवाल ने गत दिवस लखनऊ में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन से मुलाकात की थी। विधायक खंडेलवाल ने उत्तर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा नई सीवर लाइन, वाटर लाइन डलवाने व ओवर हैड टैंक, पंपिंग स्टेशन बनाने के संचालित कामों के बारे में कैबिनेट मंत्री टंडन को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आगरा में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों से गंगाजल प्रचुर मात्रा में मिल रहा है लेकिन गंगाजल की वितरण व्यवस्था में और अधिक सुधार की आवश्यकता है । अनेक कालोनियों व मोहल्लों में गंगाजल की लाइन तो डली है, लेकिन मुख्य लाइन से नहीं जुड़ पाई हैं। अनेक बहुमंजिला इमारतों तथा कॉलोनियों में लोग भूगर्भ जल का प्रयोग कर रहे हैं। इन कॉलोनियों व बिल्डिंगों में वाटर लाइन का जाल बिछाया जाए, ताकि लोगों को गंगाजल उपलब्ध हो सके। साथ ही जो गंगाजल यमुना में बहाया जा रहा है उसे रोका जा सके।

विधायक खंडेलवाल ने मंत्री को बताया कि कमलानगर, बल्केश्वर, आवास विकास, व जगदीशपुरा, बोदला क्षेत्र में सीवर लाइन व वाटर लाइन का कार्य चल रहा है तथा पंपिंग स्टेशन व टंकियां भी बन रही हैं, पर जिस गति से काम चल रहे हैं, उसे देखते हुए लगता है कि यह निर्धारित समय में पूरे नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कैबिनेट मंत्री से इन कामों में और अधिक तेजी लाने की मांग की।

विधायक खंडेलवाल ने निर्भय नगर, गैलाना, लॉयर्स कॉलोनी, राधानगर सिकंदरा क्षेत्र में गंगाजल की लाइन डालने व हर घर को गंगाजल कनेक्शन देने की प्रस्तावित योजना को शीघ्र पूरा कराने की भी मांग की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *