March 5, 2021
Trending कारोबार राष्ट्रीय

यूपी सरकार के बजट पर अखिलेश का तंज कहा- खेल खतम, पैसा हजम

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के महासचिव अखिलेश यादव प्रयागराज के एक दिन के दौरे पर प्रयागराज पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री ने योगी सरकार के पांचवें और आखिरी बजट को निराशाजनक करार बोला है। अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने अपने आखिरी बजट में अपने संकल्प पत्र को पूरा नहीं किया है। उन्होंने बोला कि योगी सरकार के इस बजट से गरीबों और किसानों को कोई राहत नहीं मिली है। बल्कि एक बार फिर से योगी सरकार ने गरीबों और किसानों के साथ धोखा किया है। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर गरीबों और किसानों के लिए नहीं बल्कि उद्योगपतियों के फायदे के लिए फैसले लेने का भी आरोप लगाया है।

अखिलेश ने बोला कि इस सरकार का ये आखिरी बजट था और योगी जी अब चाहेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। अखिलेश यादव ने कहा है कि पांचवे और आखिरी बजट के बाद वही कहावत याद आ रही है खेल खतम और पैसा हजम। तीनों कृषि सुधार कानूनों को लेकर भी बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि किसान इस कानून का विरोध कर रहा है। लेकिन समाजवादियों द्वारा किसानों का समर्थन करते पर उस पर राजनीति करने के आरोप लगाये जा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के पुराने कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इसके साथ ही सपा सरकार में किए गए एमओयू को ही दोबारा साइन किया गया। अखिलेश ने कहा है कि योगी सरकार को यह भी बताना चाहिए कि पांच लाख करोड़ का जो एमओयू साइन किया गया है वो जमीन पर कितना उतरा है। उन्होंने कहा है कि सरकार कोई इन्फ्रास्ट्रचर नहीं खड़ा कर पायी है। गंगा एक्सप्रेसवे इसका उदाहरण है।

गरीबों और किसानों को नहीं दी गई है कोई राहत

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर दूसरी सरकारों के काम भी पूरे न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सपा की सरकार में 22 महीने में पूर्वांचल के विकास और खुशहाली के लिए एक्सप्रेस वे बनकर तैयार कर लिया गया था और उस पर लड़ाकू विमान भी उतार दिए गए थे, लेकिन भाजपा सरकार चार साल में एक भी एक्सप्रेस वे बनाकर तैयार नहीं कर पायी है। अखिलेश यादव ने कहा है कि दोबारी यूपी में सपा की सरकार बनने पर समाजवादी एक्सप्रेस वे बनकर जरुर तैयार होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *