February 25, 2021
आगरा क्राइम

बासौनी में डबल मर्डर से दहशत, पुलिस तैनात

  • पिता-पुत्र की हत्या का मामला
  • पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ लिखा मुकदमा, दो लोग हिरासत में

बासौनी के गांव गुर्जा शिवलाल में पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या करने के बाद तनाव का माहौल है। गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। कई घरों में डर की वजह से ताले लगे हुए हैं। आज सुबह तक मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपी के परिवार के दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। मृतकों के परिजनों को पुलिस ने विश्वास दिलाया है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रकार से माहौल खराब न होने दिया जाए। 

विदित हो कि थाना बासौनी के गांव गुर्जा शिवलाल में शुक्रवार को बड़ा बवाल हो गया था। घर में बकरी घुसने को लेकर दो पड़ोसियों के बीच विवाद हो गया। विवाद में पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना पर एसएसपी बबलू कुमार सहित कई थानों को फोर्स मौके पर पहुंच गया। आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने उनकी तलाश में ताबड़तोड़ दबिशें दी हैं। पुलिस ने मुख्य आरोपी के दो परिजनों को हिरासत ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार ज्ञान सिंह एवं भीकम सिंह पड़ोस में रहने वाले हैं। भीकम सिंह की बकरी ज्ञान सिंह के घर चली गई। इस पर उन्होंने बकरी की टांग तोड़ दी। इस बात का भीकम सिंह के परिजनों ने विरोध किया तो विवाद शुरू हो गया। अचानक ज्ञान सिंह और उसके साथ आधा दर्जन लोगों ने भीकम सिंह के घर पर धावा बोल दिया। ज्ञान सिंह ने फायरिंग कर दी। भीकम और उसका पुत्र जितेंद्र कुछ समझ पाते जब तक दोनों को गोली मार दी गई। हमलावर ऐलान देते हुए भाग गए।  दोनों घायलों की इलाज को ले जाते समय मौत हो गई। दिनदहाड़े हुई हत्या की सूचना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। एसएसपी बबलू कुमार मौके पर पहुंच गए। उससे पहले पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई हैं।

एसपी पूर्वी केवी अशोक ने बताया कि पुलिस की कई टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई है। दोनों लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। गांव में पुलिस फोर्स भी तैनात है। किसी प्रकार से माहौल खराब नहीं होने दिया जायेगा। हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी ज्ञान सिंह के घर दबिश दी तो उसके घर से पुलिस को तमंचे और कारतूस मिले हैं।

बासौनी के गांव गुर्जा शिवलाल में पिता-पुत्र की हत्या की सूचना पर पहुंचे एसएसपी बबलू कुमार अधीनस्थों से जानकारी लेते हुए।

दो दिन पूर्व भी हुआ था दोनों पक्षों में विवाद

भीकम सिंह और ज्ञान सिंह वैसे तो पड़ोसी थे लेकिन दोनों के परिवारों में आपस में ठनी हुई थी। रास्ते को लेकर विवाद चला आ रहा था। दो दिन पूर्व भी रास्ते को लेकर दोनों परिवार में विवाद हुआ था। लेकिन ग्रामीणों ने बीच में आकर  मामला शांत करा दिया था  लेकिन कल हुए विवाद में ज्ञान सिंह  और उसके परिजनों ने घर पर हमला बोलते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दीं थीं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *