February 26, 2021
आगरा उत्तर प्रदेश सरकार

जयपुर हाउस के लोग भी पी सकेंगे गंगाजल

महानगर की पॉश कॉलोनी जयपुर हाउस और दयालबाग क्षेत्र की प्रियंकापुरम कॉलोनी में वर्षों से चली आ रही पेयजल समस्या के समाधान की शुरुआत हो गई है। जयपुर हाउस में जर्जर पेयजल पाइप लाइनों और प्रियंकापुरम में नई पाइप लाइन बिछाने का काम मेयर नवीन जैन द्वारा शिलान्यास के साथ शुरू हो गया है। दोनों ही स्थानों पर महापौर ने जनसंवाद के दौरान लोगों से शहर को सुंदर बनाने में सहयोग भी मांगा।

जयपुर हाउस कॉलोनी में लगभग ढाई हजार मीटर लम्बी पाइप लाइनें बिछाई जानी हैं। इस कॉलोनी में पानी की लाइनें बहुत जर्जर होकर गल चुकी हैं। एडीए के आसपास के इलाके में वर्षों से वाटर वर्क्स की सप्लाई नहीं पहुंच पा रही थी। क्षेत्रीय पार्षद मुकुल गर्ग लम्बे समय से इस समस्या के समाधान में लगे हुए थे। अंतत: उनके प्रयासों को सफलता तब मिल गई जब नगर निगम ने अपने बजट से जलकल विभाग से ये पाइप लाइनें बदलने का निर्णय लिया।

मेयर द्वारा शिलान्यास के साथ ढाई हजार मीटर लम्बी पाइप लाइनें बिछाने का काम शुरू

महापौर नवीन जैन ने जयपुर हाउस पुलिस चौकी के पास 160 एमएम की 1200 मीटर और 110 एमएम की 1300 मीटर पेयजल पाइप लाइनें बिछाने के काम का शिलान्यास किया। क्षेत्रीय पार्षद मुकुल गर्ग समेत क्षेत्र के गणमान्य लोग इस मौके पर मौजूद थे। बाद में महापौर ने शांति पार्क में क्षेत्र के लोगों के साथ जनसंवाद के दौरान बताया कि इन पाइप लाइनों को बदलने में कितने प्रयास करने पड़े। उन्होंने बताया कि यहां वर्षों से जलापूर्ति जलकल की ओर से नहीं हो पा रही थी क्योंकि पुरानी लाइनें गल चुकी थीं। नई लाइनें बिछने के बाद कॉलोनी के संबंधित घरों में पानी के कनेक्शन भी दिए जाएंगे। लोग अब गंगाजल पी सकेंगे।

इस मौके पर राज्य महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित, ज्ञानेंद्र कुलश्रेष्ठ, पार्षद मुकुल गर्ग, शरद चौहान, आशीष पाराशर, अमित ग्वाला, सरवन कश्यप, धीरज कोहली के अलावा अनिल अग्रवाल, ओपी रंजन, राजकुमार जैन, अधिशासी अभियंता आरके सिंह, एई बीबी सिंह, जेई अनूप सूद मौजूद रहे।

इससे पूर्व मेयर श्री जैन ने दयालबाग क्षेत्र की प्रियंकापुरम कॉलोनी में 110 एमएम की 240 मीटर पेयजल पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्य का शिलान्यास किया। इस पाइप लाइन के पड़ने के बाद इस कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति शुरू हो जाएगी।इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल चौधरी, पार्षद राजेश्वरी चौधरी, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरवीर सिंह, नगर निगम के एई एमके जैन एवं अन्य लोग मौजूद थे।

रैम्प तुड़वा लो, सड़कें बनवा दूंगा
आगरा। जयपुर हाउस के लोगों द्वारा कॉॅलोनी की सड़कों के निर्माण की मांग किए जाने पर मेयर नवीन जैन ने कहा कि सारी सड़कें बनवाउंगा, लेकिन इससे पहले आपको (नागरिकों) को भी एक काम करना पड़ेगा। घरों के बाहर निकाले गए रैम्प तुड़वा लें। रैम्प और नालियां ढंकने के कारण ही सड़कें पानी भरने से क्षतिग्रस्त होती हैं। सड़कें तो बनेंगी ही, खंभों पर तिरंगी लाइटें भी लगवाई जाएंगी।

जयपुर हॉउस कॉलोनी में पेयजल पाइप लाइनें बिछाने के काम का शिलान्यास करते मेयर नवीन जैन। साथ हैं पार्षद मुकुल गर्ग एवं कॉलोनी के लोग।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *