February 26, 2021
अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्पोर्ट्स

सेरेना, आर्यना और मुगुरुजा चौथे दौर में भारत की अंकिता रैना युगल में बाहर

साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन में आज सुबह अमेरिका की सेरेना विलियम्स, सातवीं वरीय आर्यना सबालेंका और गार्बिन मुगुरुजा ने चौथे दौर में जगह बना ली।

आज सुबह खेले गए मुकाबलों में दुनिया की सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने अमेरिका की एन ली को महिला एकल के तीसरे राउंड में आसानी से 6-3, 6-1 से शिकस्त दी और चौथे दौर में जगह बनाई। वहीं 14वीं वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने भी चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। मुगुरुजा ने कजाखस्तान की जारिना डियास को एक घंटे से भी कम समय में 6-1, 6-1 से शिकस्त दी।

इसके बाद अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने रूस की एनास्तासिया पोतापोवा को कड़े संघर्ष में 7-6(7-5), 6-2 से शिकस्त देकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

वहीं भारत की अंकिता रैना और रोमानिया की मिहाएला बुजारनेस्कू की जोड़ी महिला युगल मुकाबले के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। अंकिता सानिया मिर्जा के बाद ग्रैंड स्लैम के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। अंकिता और मिहाएला की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा वूलकॉक और ओलिविया गाडेस्की की जोड़ी ने आसानी से 6-3, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पुरुष एकल में इससे पूर्व कल विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर के खिलाड़ी रुस के डेनिल मेदवेदेव ने स्पेन के रोबटरे कारबेलेस बाएना को दूसरे राउंड में हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। मेदवेदेव ने बाएना को एक घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-2, 7-5, 6-1 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बनायी। मेदवेदेव का तीसरे दौर में सर्बिया के फिलिप कराजिनोविच से मुकाबला होगा। वहीं विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल वर्ष पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में अमेरिका के माइकल ममोह को हराकर गुरुवार को तीसरे दौर में पहुंच गए। उधर, महिला एकल वर्ग के मुकाबलों में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने तीसरे दौर में जगह बनायी। पांचवें नंबर की खिलाड़ी स्वितोलिना ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की कोको गोफ को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। स्वितोलिना का तीसरे दौर में कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा से मुकाबला होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *