March 5, 2021
Trending कारोबार दिल्ली सेहत

अब भी पूरी सावधानी बरतनी है-केजरीवाल

  • 287 दिन बाद दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं
  • पूरे देश ने कोरोना पर बहुत हद तक किया नियंत्रण-नीति आयोग

मार्च 2020 से कोरोना महामारी से जूझ रहे दिल्ली वालों के लिए बहुत बड़ी राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में इस जानलेवा वायरस की वजह से किसी की जान नहीं गई। लगभग 287 दिन बाद दिल्ली वालों के लिए यह राहत की खबर आई है, जब इस वायरस की वजह से किसी की मौत नहीं हुई। इससे पहले 28 अप्रैल 2020 को दिल्ली में इस वायरस से किसी की मौत नहीं हुई थी।

मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्लीवासियों के लिए सुखद समाचार, आज कोरोना की वजह से दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई। दिल्लीवासियों को बधाई। कोरोना के केस भी कम हो चुके हैं, वैक्सीन अभियान तेजी से चल रहा है। दिल्लीवालों ने कोरोना के खिलाफ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी, हमें अब भी पूरी सावधानी बरतनी है। नीति आयोग के मेंबर डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है, जो बड़ी बात है। दिल्ली सहित पूरे देश ने बहुत हद तक इसे कंट्रोल कर लिया है, अभी अभी हमें जागरूक रहना है और कोविड के गाइडलाइन का पालन करते रहना है।

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 100 नए मामले की पुष्टि हुई है। इस दौरान दिल्ली में कोरोना के 56,410 सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 0.18 पर्सेंट पॉजिटिव रेट पाया गया। यह अब तक सबसे कम संक्रमण रेट है। रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान 144 लोग ठीक हो गए और अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1052 रह गया है, जिसमें से 500 से भी कम यानी 496 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं। वहीं 500 से कम 441 मरीज होम आइसोलेशन में है। दिल्ली में अभी कोविड के लिए सिर्फ 6050 बेड्स रिजर्व हैं, इसमें से 5554 बेड़स खाली हैं। अब दिल्ली में 950 कंटेनमेंट जोन है। दिल्ली में कोरोना का पहला मामला 2 मार्च को आया था, लेकिन दिल्ली में कोरोना से पहली मौत 13 मार्च को हुई थी। जनकपुरी निवासी महिला की मौत इलाज के दौरान राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुई थी। हालांकि, पूरे महीने दिल्ली में सिर्फ दो मौत हुई थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *