March 5, 2021
आगरा कारोबार कैरियर

आगरा में खुलेंगे योगा व नेचुरोपैथी के दस सेंटर

  • आयुष मंत्रालय से मान्यता प्राप्त होंगे सेंटर, कराएंगे कोर्स
  • स्वदेशी सनातन संघ प्रदेश के अन्य हिस्सों में खोलेगा सेंटर

स्वदेशी सनातन संघ द्वारा आयुष मंत्रालय से मान्यता प्राप्त नेचुरोपैथी एवं योगा सर्टिफिकेट कोर्स के आगरा में दस सेंटर खोले जाएंगे। सबसे पहले दो सेंटर मार्च में नेहरू नगर और रुनकता में खोल दिए जाएंगे। इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। बाकी के सेंटर के लिए जमीन देखी जा रही है। जल्द ही नये सेंटरों की भी घोषणा कर दी जाएगी।

वाटर वर्क्स स्थित होटल अतिथि वन में हुई बैठक में संगठन के प्रदेश संयोजक मनीष अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी। साथ ही बैठक में अहमदाबाद में होने वाले संघ के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों पर चर्चा की गई। इसमें आगरा से 100 लोग जाएंगे। बैठक में आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए अधिक से अधिक स्वदेशी उत्पादनों का प्रयोग करने और करवाने का आह्वान किया गया। साथ ही तय हुआ कि आगरा में महिलाओं द्वारा निर्मित छोटी-छोटी वस्तुओं को संगठन अपने नाम से ब्रांडिंग कर प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर वितरण करने के लिए जल्द ही प्लेटफार्म उपलब्ध कराएगा।

इससे न केवल अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार प्राप्त होगा, बल्कि संगठन भी आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकेगा। बैठक में ममता सिंघल को महिला प्रदेश सह संयोजक,  राजेश्वरी एवं प्रीति शर्मा को महिला जिला सह संयोजक, सुजाता परमार को जिला मंत्री, वंदना बंसल को महानगर सह संयोजक,  कविता अग्रवाल को महानगर जिला मंत्री  तथा रमेश गुप्ता को जिला सह संयोजक  नियुक्त किया गया।

बैठक का संचालन महानगर महिला संयोजक एकता गर्ग ने किया। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संपूर्ण सिंह, महानगर संयोजक प्रवीण अग्रवाल, जिला महिला संयोजक हेमलता अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, प्रमोद मित्तल, अमित अग्रवाल आदि मौजूद थे।

होटल अतिथिवन में स्वदेशी सनातन संघ द्वारा घोषित नये पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *