March 5, 2021
आगरा कैरियर

सेना में भर्ती को युवाओं का जमावड़ा आज से

  • कल सुबह से परीक्षा का होगा शुभारंभ
  • हाईवे की एक साइड रहेगी पूरी तरह बंद

सेना में भर्ती का सपना पाले हुए युवाओं का सपना अब साकार होने वाला है। कल (सोमवार) से सेना में भर्ती का मेला प्रारंभ हो रहा है। इसके लिए आज शाम तक युवाओं का आगरा में जुटना प्रारंभ हो जाएगा। सेना में भर्ती के लिए युवा दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। सेना भर्ती को देखते हुए आगरा-दिल्ली हाईवे का एक मार्ग पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा, ताकि परीक्षा के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी न हो। पुलिस ने ट्रैफिक संचालन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। सुबह से ही पुलिस व्यवस्थाओं को संभाल लेगी। सेना का भर्ती मेला 15 फरवरी (सोमवार) से प्रारंभ हो रहा है, जो आठ मार्च तक चलेगा।

कीठम स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में कल से प्रारंभ होने वाली भर्ती में एक लाख से अधिक युवा प्रतिभाग करेंगे। कल होने वाली सेना भर्ती परीक्षा में कासगंज जिले की पटियाली व कासगंज सदर तहसील के 3656 युवा शामिल होंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए कासगंज से युवा आज रात तक आगरा पहुंच जाएंगे। इतनी बड़ी संख्या में युवाओं के आगरा में आने के मद्देनजर पुलिस भी सुरक्षा और यातायात संचालन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गई है। 16 फरवरी को कासगंज जिले की सहावर, हाथरस जिले की सासनी व सिकंदराराऊ तहसील के 4248 युवकों की परीक्षा होगी।

17 फरवरी को सादाबाद तहसील के 4730 युवाओं को सेना में भर्ती का मौका मिलेगा। 18 फरवरी को हाथरस तहसील के साथ ही फिरोजाबाद जिले की जसराना तहसील के 6349, 19 फरवरी को फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद तहसील के 4739 युवाओं की परीक्षा होगी। आगरा के युवाओं को पहला मौका 26 फरवरी को मिलेगा। इस दिन एत्मादपुर क्षेत्र के 2843 युवा परीक्षा में शामिल होंगे। इसके बाद तीन से पांच मार्च के बीच आगरा की अन्य तहसीलों के युवा सेना भर्ती मेला में प्रतिभाग करेंगे। बिना सेनेटाइजर व मॉस्क के किसी भी प्रतिभागी को परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा। साथ ही इनको परीक्षा में शामिल होने से 48 घंटे पहले ही कोविड टेस्ट की रिपोर्ट भी देनी होगी।

वाहनों पर लगेगी रोक
एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार भर्ती रैली में पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी कर ली गई है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया जा रहा है। भर्ती परीक्षा के दौरान रोड पर किसी को असुविधा न हो, इसके लिए आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज के दोनों ओर रोड पर 500-500 मीटर की दूरी पर बेरीकेडिंग कर दी गई है। इस मार्ग से किसी भी वाहन को गुजरने नहीं दिया जाएगा। कालेज से 500 मीटर दूरी पर बस स्टॉपेज भी बनाए गए हैं। भर्ती परीक्षा के बाद युवाओं को बसों में बिठाकर वापस उनके घर भेज दिया जाएगा। पुलिस ने वहां पर एक अस्थाई कंट्रोल रूम भी बनाया है। यहां से सारी व्यवस्थाओं की निगरानी रखी जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *