March 2, 2021
Trending क्राइम ताजा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

सीसीटीवी फुटेज में दिखे धमाकों के दो संदिग्ध

पुलिस तैयार करा रही है स्केच, दिल्ली पुलिस की छापेमारी तेज

इस्राइली दूतावास के करीब हुए ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां काफी अलर्ट हो गई हैं। राजधानी में फिर से बड़े धमाके का अलर्ट जारी किया गया है। भारत से बाहर जाने वाले पैसेंजर्स पर भी नजर रखी जा रही है। भारतीय एजेंसियों के साथ इस्राइली जांच एजेंसी मोसाद भी जांच में सहयोग कर रहा है। जांच एजेंसियों को सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध दिख रहे हैं। इनके बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उनके स्केच तैयार कराए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने देर रात से आज सुबह तक विभिन्न स्थानों पर छापेमारी भी की है। ब्लास्ट में यूज किए गए विस्फोटक की अभी फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं है। अनुमान है कि इसमें अमोनियम नाइट्रेट का प्रयोग हुआ है।

इस बम धमाके से किसान आंदोलन की सुरक्षा को भी बड़ा खतरा पैदा हो गया है। राजधानी के अति सुरक्षित समझे जाने वाले वीआईपी जोन में कल शाम 5:05 पर हुए धमाके ने एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल दी है। यह धमाका उस समय हुआ, जब धमाके से मात्र एक किलोमीटर से कुछ दूरी पर बीटिंग द रिट्रीट का प्रोग्राम चल रहा था और इस कार्यक्रम के पहले सुरक्षा एजेंसियों ने आसपास के इलाकों की सघन तलाशी तो ली थी, साथ ही चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात थी जिससे परिंदा भी पर न मार सके।

अब तक की जानकारी के मुताबिक एक चलती कार से इस्राइल एंबेसी से मात्र 150 मीटर की दूरी पर एक पैकेट फेंका गया और उसके बाद उस पैकेट बम धमाका हुआ। शुरुआती जांच में कहा गया है कि यह बम मार्केट में मिलने वाली चीजों से तैयार किया गया था। देर रात दिल्ली पुलिस कमिश्नर भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से देर रात तक चली जांच का ब्योरा लिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दिल्ली पुलिस कार में मौजूद कथित आरोपियों के स्केच बनाने की तैयारी कर रही है। दिल्ली पुलिस की कोशिश है कि कार में मौजूद लोगों के कद काठी और चेहरे का एक अनुमान मिल जाए। दिल्ली पुलिस को लगता है कि कार की नंबर प्लेट की जानकारी भी उन्हें मिल सकती है लिहाजा आसपास के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है।

दिल्ली पुलिस ने इस बम धमाके के बारे में अधिकारिक तौर पर केवल इतना कहा है कि यह एक कम क्षमता वाला बम था और इसका मकसद लोगों में दहशत फैलाने के लिए किया गया था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *